Live

बेतिया कार्यालय में अखिल भारतीय किसान सभा ।बैठक को सम्बोधित करते हुए बिहार किसान सभा के संयुक्त सचिव का.प्रभुराज नारायण राव ने बतलाया कि किसान सभा देश में किसानों के बड़ी बड़ी लड़ाइयों को लड़ा है ।महाराष्ट्र में नाशिक से मुम्बई तक किसान मार्च ,राजस्थान में एक सितम्बर से 13 तक का महापड़ाव जैसी ऐतिहासिक आन्दोलन हमने किया है । हमने सासामुसा बन्द पड़े चीनी मिल को आन्दोलन के बल पर चालू कराया गया । पश्चिम चम्पारण में गन्ना की लड़ाई ,चालान वितरण , बकाये का भुगतान का आन्दोलन हुआ है। निर्णय हुआ कि सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों ,श्रम कानूनों में कटौती ,सम्विधान की रक्षा, साम्प्रदायिक सद्भावना कायम करने के लिये 5 सितम्बर को सीटू द्वारा हो रहे प्रतिरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में किसान भाग लेंगे ।

किसान सभा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव ने पश्चिम चम्पारण जिले को बाढ़ ग्रस्त एवं सूखा ग्रस्त इलाका घोषित किया जाय ।बरबाद हुए फसलों का हर्जाना किसानों को दिया जाय ।

         बैठक में बिजय नाथ तिवारी ,प्रभुनाथ गुप्ता ,म.वहीद, प्रकाश वर्मा जगरनाथ यादव ,सुनील यादव ,अशर्फी प्रसाद ,शिव नाथ राय ,शम्भू आलोक ,बशिष्ठ राय ,शिवशंकर पाण्डेय, राजू बैठा ,शंकर राव आदि बैठक में भाग लिये ।


Posted by

Raushan Pratyek Media


जरूर पढ़ें

Stay Connected