Live

यूपी : चिन्मयानंद की हालत बिगड़ी।

शाहजहांपुर। पीड़ित छात्रा के 164 के बयान होते ही चिन्मयानंद की हालत बिगड़ गई। राजकीय मेडिकल के डॉक्टरों की टीम ने चिन्मयानंद का चेकअप किया। फिजियसन डॉक्टर एमएल अग्रवाल, कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर केसी वर्मा व डॉक्टर अंकित ने चिन्मयानंद का चेकअप किया। डॉक्टर एमएल अग्रवाल ने बताया कि चिन्मयानंद को लूज मोशन की शिकायत हो गई है व कुछ किडनी में समस्या है। जिसका चेकअप किया गया है व कुछ दवाइयां दे दी गई है।

 लखनऊ। प्रदेश में 15 अक्तूबर 2019 से 15 जनवरी 2020 तक मतदाता पुनरीक्षण कार्य में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग नहीं किए जा सकेंगे। इनमें डीएम से लेकर बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) तक शामिल हैं। केंद्रीय निर्वाचन आयोग का निर्देश जारी।

 लखनऊ। शस्त्र अनुभाग द्वारा जारी नोटिस के बाद भी शस्त्र कारतूस बिक्री के लाइसेंस का नवीनीकरण न कराने वाली शहर की आधा दर्जन शस्त्र दुकानों पर ताला पड़ेगा।

 एसीएम स्तर पर ऐसी 13 दुकानों को नोटिस जारी किया गया था।

इनमें से आधा दर्जन शस्त्र दुकान संचालकों ने नवीनीकरण पूरा कराया जबकि सात दुकानदारों ने न तो नवीनीकरण कराया और न ही नोटिस का जवाब भेजा। इसे गंभीरता से लेते हुए शस्त्र अनुभाग अब डिफाल्टर शस्त्र दुकानों का लाइसेंस निलंबित किए जाने की संस्तुति रिपोर्ट डीएम को भेजेगा।

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने जिला पंचायतों में कांजी हाउसों के पुनर्निर्माण व स्थापना तथा कांजी हाउसों में गोवंश संरक्षण, निराश्रित पशु संरक्षण के अवस्थापना पर आने वाले खर्च के लिए 36.56 करोड़ रुपये जारी कर दिए है।

लखनऊ : हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एसजीपीजीआई के विभिन्न विभागों में लगे वेंटिलेटरों की विस्तृत रिपोर्ट वहां के अधिकारियों से 18 अक्तूबर तक तलब की है। अदालत ने पीजीआई प्रशासन को निर्देश दिया कि मरीजों के इस्तेमाल में आए वेंटिलेटरों का पूरा ब्योरा भी पेश किया जाए।

 लखनऊ : गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर राजधानी लखनऊ पिछड़ा राजधानी के शहरी व ग्रामीण इलाकोंमें आयुष्मान योजना में 2,79,930 परिवार चयनित हैं। इसमें अभी तक 1,08,609 को ही गोल्डन कार्ड जारी किया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 4,108 परिवार चयनित किए गए हैं। इनका भी गोल्डन कार्ड बनना है।

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चित्रकूट दौरे के दौरान मऊ और बरगढ़ पेयजल योजना में लापरवाही बरतने पर जलनिगम के चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें दो एक्सईएन और दो सहायक अभियंता हैं। जलनिगम के प्रबंध निदेशक विकास गोठलवाल ने हीलाहवाली बरतने व सही तरीके से क्रियान्यवन नहीं करने पर अधिशासी अभियंता रामबिहारी अग्रवाल व जेपी सिंह के अलावा सहायक अभियंता यशवीर सिंह व अरविंद अवस्थी को सस्पेंड कर दिया। दोनों एक्सईएन मुख्यालय संबद्ध किए गए हैं।

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव आज से शुरू होंग। प्रदेश में पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के तहत बूथ अध्यक्ष व बूथ समिति के सदस्यों का चुनाव शुरू होगा। पूरे प्रदेश में 1 लाख 63 हजार 331 बूथों पर चुनाव होने है ,बूथ अध्यक्ष व बूथ समिति के सदस्यों का चुनाव 18 से शुरू होकर 22 सितम्बर तक होंगे

लखनऊ : UP से 42 IAS अफ़सरो का दिल्ली से बुलावा।।

भरतबचुनाव आयोग ने केंद्रीय ऑब्जर्वर की लगाई ड्यूटी दिल्ली में 42 IAS अफ़सर 23 सितंबर करेगे ट्रेंनिग। ट्रेंनिग में UP के एक भी DM शामिल नही।

IAS शुभ्रांत शुक्ला में RSA की एडिशनल जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव को अहम जिम्मेदारी मिली

राज्य संपति अधिकारी IAS योगेश कुमार शुक्ल काफ़ी बीमार चल रहे है,IAS योगेश के ठीक होने तक सभी जिम्मेदारी अब IAS शुभ्रांत के पास होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफ़ी भरोसेमंद अफ़सर है IAS शुभ्रांत।

 लखनऊ। शारदानगर विस्तार योजना में एलडीए सोलर फार्मिंग कर प्रधानमंत्री आवास की छतों से कमाई करेगा। हर साल यहां करीब 36 लाख रुपये की आय होगी। इस बजट का उपयोग प्रधानमंत्री आवास की बिल्डिंगों और अवस्थापना सुविधाओं के रखरखाव पर खर्च किया जाएगा। इसके लिए एलडीए ने यूपी नेडा से सोलर प्लांट लगाने वाली कंपनी की मांग की है। शारदानगर विस्तार योजना में बने उनके 47 चार मंजिला टावरों की छतों पर सोलर प्लांट लगाकर बिजली पैदा की जा सकती है। सभी 46 ब्लॉकों को मिलाकर करीब 1800 से 2000 किलोवाट क्षमता का प्लांट लगाने के लिए जगह कंपनी को मिल जाएगी। इससे रोजाना करीब नौ हजार यूनिट बिजली का उत्पादन होगा यानी, हर महीने 2.70 लाख यूनिट और सालाना करीब 32.40 लाख यूनिट बिजली मिलेगी इस बिजली को कंपनी सीधे ग्रिड को बेच सकती है।

 ब्रेकिंग यूपी : यूपी भाजपा के संगठनात्मक चुनाव आज से शुरू।।

भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के तहत बूथ अध्यक्ष व बूथ समिति के सदस्यों का होगा चुनाव। प्रदेश चुनाव अधिकारी कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल को बनाया गया है। यह चुनाव प्रदेश के 163331 बूथों पर होगा।जिसमें बूथ अध्यक्ष व बूथ समिति के सदस्यों का चुनाव 18 से 22 सितंबर तक होगा। 18 से 20 अक्टूबर तक मंडल समितियों का चुनाव। 18 या 19 नवंबर को जिला अध्यक्ष के चुनाव होंगे।

वहीं भाजपा ने समितियों के चुनाव के लिए 27000 सेक्टर स्तर पर चुनाव अधिकारी नियुक्त किए हैं।


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Stay Connected