Live

रिपोर्ट : शेखर मिश्रा/कमल सिंह सेंगर,।।

प्रयागराज लखनऊ  यूपी : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में मंगलवार को प्रतियोगी मोर्चा के तत्वावधान में महाआंदोलन का आगाज किया गया। अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर हजारों की सख्या में शाम तीन बजे बोर्ड के चेयरमैन ने एक सात सदस्यी प्रतिनिधि मंडल को वार्ता के लिए बुलाया। बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि आज आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाएगी। जिसमें सत्यपन के बाद 2016 के विज्ञापन में 596 पद कम हो गया हैं और इसी सप्ताह पीजीटी के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। इसके तुरंत बाद टीजीटी के रिजल्ट भी घोषित कर दिए जाएंगे। 

  उन्होंने कहा है कि 28 अक्टूबर तक 2019 के विज्ञापन जारी कर देंगे। अभी अगर सरकार ने कोई निर्देश नही दिया तो सरकार के द्वारा सभी पदों का सत्यपन कराया जा रहा है पद बढ़ और घट सकते है, फिर इस बार का विज्ञापन ऐतिहासिक विज्ञापन होगा। यह  बोर्ड के चेयरमैन ने खुले शब्दो में कहा हैं। प्रतिनिधि मंडल में विकी खान, शेर सिंह, अनिल अहीर, ओपी सिंह, भोला वर्मा, रोहित सिंह, सिद्धू शामिल थे। मोर्चा सयोजक विकी खान ने कहा है कि अब चयन बोर्ड से भी रिजल्ट घोषित किये जाएंगे और विज्ञापन भी जल्दी आएगा।

  मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह ने कहा है कि सभी रिजल्ट घोषित होने के बाद इंटव्यू जो 50 नम्बर का होता है उसमें निवन्तम अधिकतम अंक का प्रावधान करवाने के लिये महाआंदोलन का आयोजन किया जाएगा। जिससे भ्रष्टाचार को काबू किया जा सके  और योग्य प्रतियोगीयो का चयन हो सके। आंदोलन में मनोज वर्मा सुनील यदुवंशी,कुलदीप ,शशांक, अरविंद  अरुण, अपर्णा, कुष्मा, नूरूस्सबा, आदि लोग शामिल थे।।

  


  




जरूर पढ़ें