Live

- सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को पहुॅचवाया चिकित्सालय।

:- के.के.मिश्रा की रिपोर्ट

बहराइच (यूपी)। जनपद के लिए नामित नोडल अधिकारी/अपर मुख्य सचिव, राजस्व एवं बेसिक शिक्षा विभाग श्रीमती रेणुका कुमार ने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन ब्लाक चित्तौरा अन्तर्गत कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय बेगमपुर व ब्लाक शिवुपर में स्थित बेहड़ा शिवपुर आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण कर छात्राओं के रहने के लिये की गयी व्यवस्था, कक्षा व कक्ष, बालिका सुरक्षा के दृष्टिगत सी.सी.टी.वी. कैमरों का विस्थापन, आवासीय विद्यालयों की बाउण्ड्रीवाल, शौचालय, कम्प्यूटर कक्ष, कम्प्यूटर, टी.वी. सहित अन्य उपकरणों व रसोई इत्यादि का गहन निरीक्षण कर मौके पर मौजूद वार्डेंन से आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बेगमपुर के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने वार्डेन इरफाना तस्लीम से न सिर्फ सी.सी.टी.वी. की स्थापना के बारे में जानकारी प्राप्त की बल्कि अपने सम्मुख सी.सी.टी.वी. को चालू करवाकर उसके प्रसारण को टी.वी. पर स्वयं देखा भी। श्रीमती रेणुका कुमार ने छात्राओं के आमोद प्रमोद के लिए स्थापित किये गये टी.वी. सहित अन्य सहायक खेल उपकरणों का भी जायज़ा लेते हुए निर्देश दिया कि बच्चियों की सुरक्षा को लेकर किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये। इसी प्रकार नोडल अधिकारी कस्तूरबा गाॅधी आवासीय बालिका विद्यालय बेहड़ा शिवपुर का निरीक्षण कर वार्डेंन से जानकारी प्राप्त करते हुए विद्यालय की संचालनकर्ता संस्था महिला समाख्या को निर्देश दिया कि परिसर में प्रकाश की माकूल व्यवस्था की जाय। श्रीमती रेणुका कुमार ने नारी अदालत लौकिहा शिवपुर, अलीनगर कलाॅ की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भेंट कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की।

उल्लेखनीय है कि शिवपुर से नानपारा वापस आते समय नानपारा से लगभग 4-5 किलोमीटर पहले हुए रोड एक्सिडेन्ट को देखकर नोडल अधिकारी ने स्वयं मौके पर रूक कर घायल हुए व्यक्ति को बेसिक शिक्षा अधिकारी की गाड़ी से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नानपारा भिजवाया। निरीक्षण के समय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एस.के. तिवारी, सीडीपीओ विशेश्वरगंज दीपा गुप्ता सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।


Advertisements

Posted by : Raushan Pratyek Media

Follow On :


जरूर पढ़ें

Stay Connected